हमारे पास विभिन्न खेलों और दृश्यों के लिए उत्पाद उपलब्ध हैं।
योग क्यों चुनें?

योग स्ट्रेच और पोज़ की एक श्रृंखला है जिसे आप सांस लेने की तकनीक के साथ करते हैं। यह व्यायाम के शक्तिशाली लाभ प्रदान करता है। और चूंकि योग कोमल है, आपकी उम्र या फिटनेस स्तर की परवाह किए बिना, लगभग कोई भी इसे कर सकता है।

योग भारत का 5,000 साल पुराना अनुशासन है। इसे मन और शरीर को एक करने के अभ्यास के रूप में विकसित किया गया था। योग की कई शाखाएं हैं। सभी योग शैलियाँ आपके शरीर, मन और आत्मा को संतुलित करने में मदद कर सकती हैं, लेकिन वे इसे विभिन्न तरीकों से हासिल करती हैं।

कुछ योग शैली तीव्र और जोरदार हैं। अन्य आराम और ध्यान कर रहे हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का चयन करते हैं, योग आपके शरीर को फैलाने और मजबूत करने, अपने दिमाग पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी आत्मा को आराम देने का एक शानदार तरीका है।

Yoga can make you stronger and more flexible. It's a great way to stay limber and energetic. You'll also feel more focused and alert. And yoga can help you feel great and function better in your daily life.

Yoga's gentle movements are a big reason for why it’s so popular. Yoga is good for people who haven't been active in a while. It’s good for people who have certain health conditions like arthritis or osteoporosis. You can change the exercises to fit your needs.

But yoga is also great if you're already fit and want a challenging workout. As you become more strong and flexible with yoga, it's easier to do other kinds of exercise like dancing, walking, or swimming.

क्या योग और पिलेट्स आपको प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं?
Gain strength and stamina
More vigorous styles of yoga promote strength and stamina.
अपनी एकाग्रता बढ़ाएं
A main part of yoga is rhythmic, focused breathing. This can help you focus.
मुद्रा में सुधार करें
Yoga poses strengthen and open tight areas of the body like the shoulders and muscles of the upper back. This can help you keep good posture.
तनाव को कम करने
Yoga can help soothe the mind and lower stress levels. It does this by focusing the mind on the moment and the movements.
हम विभिन्न खेलों और फिटनेस के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करते हैं और हम अनुकूलन स्वीकार करते हैं, किसी भी प्रश्न या बातचीत के साथ हमसे संपर्क करने में संकोच न करें, हम आपके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं!
योग और पिलेट्स के लिए किन उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है?
आपको सशक्त प्रशिक्षण का प्रयास क्यों करना चाहिए?

शक्ति प्रशिक्षण आपको वजन को प्रबंधित करने या कम करने में मदद कर सकता है, और यह आपके चयापचय को बढ़ा सकता है जिससे आपको अधिक कैलोरी जलाने और आपके जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में मदद मिल सकती है। शक्ति प्रशिक्षण आपके जीवन की गुणवत्ता को बढ़ा सकता है और रोजमर्रा की गतिविधियों को करने की आपकी क्षमता में सुधार कर सकता है। शक्ति प्रशिक्षण आपके जोड़ों को चोट से भी बचा सकता है।

खोई हुई मांसपेशियां हमेशा के लिए नहीं जाती हैं। हालांकि मांसपेशियों का नुकसान उम्र बढ़ने का एक स्वाभाविक हिस्सा हो सकता है, आप इसे धीमा करने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं। जब आप छोटे होते हैं और अच्छे स्वास्थ्य में होते हैं तो मांसपेशियों का निर्माण शुरू करना बेहतर होता है। लेकिन शक्ति प्रशिक्षण शुरू करने में कभी देर नहीं होती।

कौन सी ताकत का प्रशिक्षण आपको प्राप्त करने में मदद कर सकता है?
वजन पर काबू
आपका शरीर शक्ति प्रशिक्षण के साथ मांसपेशियों को प्राप्त करेगा, जिससे आपको अधिक कैलोरी जलाने में मदद मिलेगी और आपके वजन को आसान तरीके से नियंत्रित किया जा सकेगा।
Joint flexibility
शक्ति प्रशिक्षण आपके जोड़ों को लचीला बनाता है, और यदि आपको गठिया है, तो यह कठोरता और दर्द को कम करने में आपकी मदद कर सकता है।
मजबूत हड्डियां
शक्ति प्रशिक्षण आपकी हड्डियों के घनत्व को बढ़ा सकता है, जिससे आपको फ्रैक्चर के जोखिम को कम करने में मदद मिलती है।
मांसपेशियों में वृद्धि
वृद्ध होने पर मांसपेशियों का कम होना एक सामान्य स्थिति है, लेकिन शक्ति प्रशिक्षण आपको अधिक मांसपेशियों के निर्माण और प्रवृत्ति को उलटने में मदद कर सकता है।
हम विभिन्न खेलों और फिटनेस के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करते हैं और हम अनुकूलन स्वीकार करते हैं, किसी भी प्रश्न या बातचीत के साथ हमसे संपर्क करने में संकोच न करें, हम आपके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं!
शक्ति प्रशिक्षण के लिए किन उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है?
आपको एरोबिक प्रशिक्षण का प्रयास क्यों करना चाहिए?

आपने एरोबिक एक्सरसाइज के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि एरोबिक एक्सरसाइज क्या है और लोग इसकी सलाह क्यों देते हैं?

एरोबिक व्यायाम मुख्य रूप से शारीरिक व्यायाम के एक रूप को संदर्भित करता है जिसमें शरीर को पूरी तरह से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है। इसका व्यायाम समय आम तौर पर 15 मिनट से अधिक होता है, सामान्य रूप से मध्यम तीव्रता की स्थिति में यह 30 मिनट हो सकता है।

आपको एरोबिक प्रशिक्षण का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह मोटापा, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, टाइप 2 मधुमेह, चयापचय सिंड्रोम, स्ट्रोक, कुछ प्रकार के कैंसर, और अन्य बीमारियों के जोखिम को कम कर सकता है। इसके अलावा, वजन बढ़ाने वाले एरोबिक व्यायाम, जैसे चलना, ऑस्टियोपोरोसिस के जोखिम को कम करने में भी मदद कर सकते हैं।

नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम ऑक्सीजन का उपयोग करने की आपकी क्षमता को बढ़ाकर आपके हृदय स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। अधिक संक्षेप में कहें तो, यह आपके हृदय की मांसपेशियों को रक्त (और ऑक्सीजन) पहुंचाने की क्षमता में सुधार करता है। एक ही व्यायाम तीव्रता पर, आपके पास धीमी गति से आराम करने वाली हृदय गति और एरोबिक प्रशिक्षण के साथ धीमी हृदय गति होगी।

एरोबिक व्यायाम के बहुत सारे लाभ हैं। एरोबिक प्रशिक्षण आपके शरीर को आपके रक्त में अधिक ऑक्सीजन प्राप्त करने में मदद कर सकता है, इसलिए आपकी रक्त वाहिकाएं चौड़ी हो जाएंगी और आपके हृदय की मांसपेशियों तक रक्त पहुंचाने की क्षमता बढ़ जाएगी।

इसके अलावा, जब आप एरोबिक व्यायाम करते हैं तो आपका शरीर एंडोर्फिन छोड़ता है, जिससे आप अपने दैनिक जीवन में खुश और महान महसूस करेंगे!

कौन सा एरोबिक प्रशिक्षण आपको प्राप्त करने में मदद कर सकता है?
Increases HDL or "good" cholesterol
रक्तचाप कम करती है
Decreases risk of heart disease
Improves cardiovascular conditioning
हम विभिन्न खेलों और फिटनेस के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करते हैं और हम अनुकूलन स्वीकार करते हैं, किसी भी प्रश्न या बातचीत के साथ हमसे संपर्क करने में संकोच न करें, हम आपके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं!
एरोबिक प्रशिक्षण के लिए किन उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है?
स्ट्रेचिंग इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

बहुत से लोग स्ट्रेचिंग के महत्व को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं और सोचते हैं कि केवल धावक या जिमनास्ट को ही इसकी आवश्यकता होती है, लेकिन वास्तव में, हम सभी को नियमित रूप से, यदि संभव हो तो दैनिक रूप से स्ट्रेच करने की आवश्यकता है। हमारे शरीर के लिए हमारी गतिशीलता और लचीलेपन की रक्षा करना आवश्यक है।

रोजाना स्ट्रेचिंग करने से हमारी मांसपेशियां मजबूत और लचीली हो सकती हैं, इसलिए हम जोड़ों में इतनी सारी गतियों को बनाए रखने में सक्षम होते हैं। इसके बिना, हमारी मांसपेशियां छोटी और बहुत तंग हो जाएंगी, जो हमारे स्वास्थ्य को खतरे में डालती हैं, जिससे हम जोड़ों के दर्द, खिंचाव और अन्य मांसपेशियों की चोटों से पीड़ित हो सकते हैं।

स्ट्रेचिंग से हमारी मांसपेशियां मजबूत और लचीली हो सकती हैं, इसलिए हम जोड़ों में इतनी सारी गतियों को बनाए रखने में सक्षम होते हैं। इसके बिना, हमारी मांसपेशियां छोटी और बहुत सख्त हो जाएंगी, जो हमारे स्वास्थ्य को खतरे में डालती हैं। क्योंकि इस मामले में, जब हम अचानक मांसपेशियों का उपयोग करते हैं, तो वे विस्तार करने के लिए बहुत कमजोर होते हैं और हम जोड़ों के दर्द, खिंचाव और अन्य मांसपेशियों की चोटों से पीड़ित हो सकते हैं।

कौन सा खिंचाव आपको पाने में मदद कर सकता है?
आपको स्ट्रेच क्यों करना चाहिए
कसरत के बाद, खिंचाव आपकी मांसपेशियों को ढीला करने और दर्द और दर्द को दूर करने में मदद कर सकता है।
मुद्रा में सुधार
Stretching the muscles of the lower back, shoulders and chest helps keep your back in better alignment and improves your posture.
Promotes circulation
स्ट्रेचिंग से मांसपेशियों और जोड़ों में रक्त की आपूर्ति बढ़ जाती है, जिससे पोषक तत्वों के अधिक परिवहन की अनुमति मिलती है।
Improves mechanical efficiency
खिंचाव आपको यांत्रिक दक्षता और समग्र कार्यात्मक प्रदर्शन में सुधार करने में मदद कर सकता है।
हम विभिन्न खेलों और फिटनेस के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करते हैं और हम अनुकूलन स्वीकार करते हैं, किसी भी प्रश्न या बातचीत के साथ हमसे संपर्क करने में संकोच न करें, हम आपके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं!
खिंचाव प्रशिक्षण के लिए किन उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है?